मिनीरूस

+


कॉमनवेल्थ बैंक मटिल्डा फुटबॉल फर्न्स के खिलाफ घोषित दो मैचों की श्रृंखला के साथ राजधानी की ओर बढ़ रहा है।

इस सीरीज का दूसरा मैच कैनबरा में जीआईओ स्टेडियम में होगा; यह नौ साल में राष्ट्रीय टीम की कैनबरा की पहली यात्रा होगी।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का एक साथ एक लंबा और पुराना इतिहास रहा है। कॉमनवेल्थ बैंक मटिल्डा का पहला 'ए' अंतरराष्ट्रीय मैच 1979 में न्यूजीलैंड के खिलाफ था। अगले साल, दोनों देश 2023 फीफा महिला विश्व कप की सह-मेजबानी करेंगे, जो एक ऐतिहासिक घटना है।

कॉमनवेल्थ बैंक मटिल्डास के स्ट्राइकर रेमी सीमसेन के लिए, ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के सामने घर पर खेलने का एक और मौका बस सबसे अच्छा है।


CommBank Matildas (@matildas) द्वारा साझा की गई एक पोस्ट

2013 के बाद पहली बार कॉमनवेल्थ बैंक कैनबरा में खेलेगा। उस अवसर पर, यह फ़ुटबॉल फ़र्न के विरुद्ध दो गेम फ्रेंडली सीरीज़ भी थी।

जबकि क्लब स्तर पर सीमसेन के लिए कैनबरा की यात्रा काफी मानक है, एसीटी में प्रशंसकों के लिए कॉमनवेल्थ बैंक मटिल्डास को खुश करने का मौका लंबे समय से लंबित है।

सीमसेन ने कहा, "हमारे लिए ऑस्ट्रेलिया के हर वर्ग इंच के लिए अपना प्यार, प्रशंसा और सम्मान दिखाना बहुत महत्वपूर्ण है और क्षेत्रीय क्षेत्रों में फुटबॉल के कुछ सबसे बड़े प्रशंसक हैं।"

"फुटबॉल क्षेत्रीय ऑस्ट्रेलिया में तेजी से बढ़ रहा है और मैं चाहता हूं कि हर ऑस्ट्रेलियाई चाहे वह कहीं से भी जयकार कर रहा हो, यह जानने के लिए कि हम हर ऑस्ट्रेलियाई का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

"क्षेत्रीय केंद्रों में खेलते समय हम हमेशा इतनी गर्मजोशी और आतिथ्य के साथ मिले हैं और मुझे पता है कि हम सभी ऑस्ट्रेलियाई शहरों और शहरों की पिचों पर दौड़ने के लिए उत्सुक हैं।"

इस सीज़न में ए-लीग विमेंस में अपना व्यापार करने वाले सभी कॉमनवेल्थ बैंक मटिल्डा सामान्य से अधिक अपने कीवी समकक्षों से परिचित होंगे, लीग भर में फ़ुटबॉल फ़र्न का छिड़काव होगा।

सीम्सन ने इस सीज़न में फ़ुटबॉल फ़र्न पैगे सैचेल के साथ खेला है और जब वे सिडनी एफसी को कुछ सिल्वरवेयर जीतने के लिए एक साथ काम कर रहे होंगे, तो अप्रैल तक कुछ स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होगी।

“खाई के पार हमारे NZ पड़ोसियों के लिए एक बड़ी प्रतिद्वंद्विता और सम्मान है। हर बार जब हम हरा और सोना पहनते हैं तो गर्व और उद्देश्य की भावना होती है - भले ही हम महान साथी हों, जब हम प्रतिस्पर्धा करते हैं तो हम महान विरोधी होते हैं," सीमसेन ने कहा।

“इस सीज़न में ALW में कुछ महान NZ खिलाड़ी हैं और इस साल फीनिक्स का भी हमारे साथ जुड़ना बहुत अच्छा है। पिच पर हमेशा स्वस्थ मजाक होता है।

"पैगे और मैं सिडनी में अच्छे साथी हैं लेकिन जब राष्ट्रीय कर्तव्य की बात आती है तो हम खेल के लिए तैयार हैं और प्रतिस्पर्धा करने और जीतने के लिए अपना सब कुछ करेंगे।"समाचार:

कॉमबैंक मटिल्डास ने पहले 2022 घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए न्यूजीलैंड का स्वागत कियापढ़ना:

केर और फोर्ड बैग ब्रेसिज़; ल्योन ने अपना नाबाद सिलसिला जारी रखाअधिक:

मटिल्डास एट होम: सिडनी एफसी वाइन टाइम पर वापस एडिलेड के रूप में फाइनल में सुरक्षित

सैचेल के लिए, भावना परस्पर है।

"मटिल्डा में कुछ लड़कियां हैं जिनके साथ मैं सिडनी एफसी में खेलती हूं। इस समय सिडनी के प्रीमियर और ग्रैंड फाइनल जीतने के साथ सीजन खत्म करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है, लेकिन मुझे यकीन है कि जैसे-जैसे खेल फर्न्स और मटिल्डा के बीच नजदीक आएंगे, इसमें कोई संदेह नहीं होगा कि कुछ मजाक उड़ाया जा रहा है, " उसने कहा।

"लेकिन अंत में हम सभी अच्छे साथी हैं और हमारे मन में दोनों पक्षों के लिए वह सम्मान है जो महत्वपूर्ण है।"

पिछली बार जब कॉमनवेल्थ बैंक मटिल्डास और फुटबॉल फ़र्न्स का टोक्यो 2020 में आमना-सामना हुआ था, तब सैचेल पार्क में था; उस दिन ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीत दर्ज की थी।

सैचेल ने समझाया, "मुझे लगता है कि टोक्यो ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया खेलना मेरा पसंदीदा क्षण था, जो अब तक मटिल्डा के खिलाफ खेल रहा था।"


“भले ही हम हार के साथ खेल से बाहर हो गए, यह शुरू से अंत तक इतना करीबी खेल था, और वास्तव में कुछ गुणवत्ता वाली फुटबॉल खेली गई थी। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया को आकर्षित करना बहुत अच्छा था, जिसके साथ हमारी इतनी बड़ी प्रतिद्वंद्विता है, इस तरह के एक शीर्ष खेल आयोजन में और वास्तव में इसे मैदान पर उतार दिया। ”

फीफा महिला विश्व कप से महज 500 दिन दूर हैं, इसलिए यह मैच दोनों पक्षों की तैयारी के लिए महत्वपूर्ण है। हालांकि वे विपरीत पक्षों पर होंगे, सीमसेन और सैचेल दोनों आसन्न विश्व कप की एक साथ मेजबानी करने के लिए उत्साहित हैं।

सैचेल ने कहा, "मैं जानता हूं कि मैं और फर्न्स टीम जल्द ही विश्व कप की सह-मेजबानी करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं।"

"आपको खुश करने के लिए दोस्तों के परिवार के साथ घर की भीड़ के सामने खेलने में सक्षम होना बहुत खास है और हमेशा के लिए एक अनुभव होगा। हमें घर पर खेले हुए बहुत लंबा समय हो गया है, इसलिए उम्मीद है कि हम कर सकते हैं टीम के पीछे बहुत अधिक समर्थन प्राप्त करें और हम इसके लिए दिखाने के लिए वास्तव में कुछ गुणवत्तापूर्ण प्रदर्शन कर सकते हैं।

"मैं विश्व कप के लिए उत्साहित हूं, इस टूर्नामेंट में कई वर्षों से प्रतिस्पर्धा करना मेरा एक सपना रहा है," सीमसेन ने सहमति व्यक्त की।

"मुझे पता है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सर्वश्रेष्ठ मेजबान होंगे और हमारे संबंधित प्रशंसक विश्व मंच पर हमारा समर्थन करने के लिए सामने आएंगे।